Saturday 23 April 2016

नारियल पानी से चेहरा धुलने के हैं कई फायदे...

गर्मी के दिनों में चेहरे पे पानी के छींटे तो आप भी मारते होगें। आप ने ये तो सुना ही होगा की गर्मियों में दिन भर में कम से कम दो तीन बार चेहरे को साफ पानी से जरूर धुलना चाहिए। एेसा करने से चेहरा साफ रहता है और दाने भी नहीं होते। 
लेकिन अगर आप चेहरे के पानी के बदले नारियल पानी से धुलते हैं तो इससे चेहरे को और भी ज्यादा लाभ मिलता है। नीरियल पानी से चेहरा धुलने पे मुहाँसों और ब्लैकहेड्स की समस्या से निजात मिलता है। अगर गर्मियों में आपको बार-बार चेहरे पर पसीना आता हो तो उससे भी निजात मिलता है। 

ताजे हरे नारियल के पानी से गर्मियों में चेहरे को कम से कम दो बार धुलना चाहिए इससे गर्मियों में होने वाले अन्य़ समस्याअों से तो निजात मिलता ही है साथ ही चेहरे पर निखार भी आता है। 
आइए एक नजर डालते हैं नारियल पानी से होने वाले फायदों पे- 
दाग धब्बों से निजात दिलाएं- नियमित तौर पे अगर नारियल पानी को दाग धब्बे वाले चेहरे पर लागाया जाए तो इसका जल्द असर दिखाई देता है। साथ ही साथ चेहरे पर दमक भी आती है। 

मुहाँसों से छुटकारा- चेहरे पर मुहाँसा होने की स्थिति में भी नारियल पानी काफी फायदेमंद होता है। रोजाना अगर काॅटन बाॅल से मुहाँसों पे नारियल पानी लगाया जाए तो इससे कुछ ही दिनों में मुहाँसों से छुटकारा पाया जा सकता है। 
डार्क स्पाट से निजात दिलाए- नारियल पानी आँखों के नीचे होने वाले काले घेरे को भी दूर करने में मदद करता है। रोजाना अगर नारियल के पानी को काले घेरे के नीचे लगाया जाए तो जल्द रिजल्टस् दिखाई देते हैं। 
झुर्रियों को दूर करें- नियमित रुप से नारियल का पानी चेहरे पर लगाने से चेहरे में कसाव आता है और कुछ ही दिनों में झुर्रियाँ गायब हो जाती है। आप इसकी इस्तेमाल किसी फेस पैक में मिला कर भी कर सकते है। 
सन टैन हटाए- गर्मियों में तेज धूप के कारन अक्सर चेहरा झुलस जाता है जिससे टैनिंग आती है। एेसे में नारियल पानी से रोज चेहरा धुलने से जल्द ही राहत मिलता है। कोकोनट वाटर में ब्लीचिंग प्रापर्टी होती है जो चेहरे को साफ करती है। 





0 comments:

Post a Comment